Menu
blogid : 5608 postid : 4

भारत की आजादी

भारत की आजादी खतरे
भारत की आजादी खतरे
  • 2 Posts
  • 0 Comment

आज देश में चारो तरफ अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है .किसी भी व्यक्ति में इतना साहसनहीं है की वह कह सके की देश की सारी जनता उस पर भरोसा कर सकती है . भारत एक लोकतंत्र प्रिय देश है .भारत की आजादी का दिन सारे देश में ख़ुशी के साथ बनाया जाता है .मगर क्या सच में हम आजाद है ,क्योकि अब ऐसा लगता है. जैसे की हम किसी गुलामी या किसी दुसरे देश में हो . आखिर ऐसा सब क्यों हो राह है …………
बहुत कम लोग होंगे जो अन्ना हजारे ,बाबा रामदेव अरविन्द केजरीवाल ,शांती भूषण , को जानते होंगे मगर आज यह नाम ज्यादातर भारतीयों की जुबान पर है , कारण यह वो लोग है जो इस देश में से भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना चाहते है .
दिल्ली में 5 जून की आदि रात को जो हुआ उसके पीछे यह कुछ नाम है कारण—– यह वो नाम है जो इस भ्रष्टाचारी सरकार का पर्दा जनता के सामने उजागर कर रहे थे .
मगर सरकार अपनी सफाई में कहते है की बाबा रामदेव ठग है , धोखे बाज़ .
मगर जो व्यक्ति ओसामा को ‘ जी’ लगा कर संबोधन कर रहे हो , उनकी सोच , मानसिक स्थिति क्या यह हमको समझनी है.
यह उनकी सरकार है जो अफजल , कसाब जैसे आतंकवादियों को बिरयानी का खर्चा उठा सकती , मगर राष्ट्र की बात करने वालो को लाठियो खाने को दे सकती है .
भ्रष्टाचारी के खिलाफ सरकार पुरे २ साल में मुक़दमा चलती है मगर भ्रष्टाचार के खिलाफ आन्दोलन करने वालो पर , एक दिन में ही करवाई कर देती है .
देश की जनता अब भी नहीं जाग पाई तो इस देश की आजादी को नहीं बचा पाएंगे . हमको जागना हो होगा .
जय हिन्द

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh